कोटेदार की दबंगई के चलते राशन कार्ड धारक परेशान कार्ड धारकों को नहीं मिल पा रहा है समय पर राशन

उन्नाव उत्तर प्रदेश

जहां सरकार के द्वारा खाद्यान वितरण प्रणाली में गरीब व्यक्ति तक राशन पहुचाने के लिए सुधार किए जा रहे है वही ऐसे कोटेदार सरकार की मंसा पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोडते सवाल यह है की आखिर ऐसे कोटेदार पर सरकार कब लगाम लगा पायेगी आखिर गरीब का हक कब तक ऐसे कोटेदार मारते रहेंगे।


      मियांगंज ब्लाक के निसभी ग्राम पंचायत के मजरा भवानीपुर के कोटेदार से सम्बन्धित ग्रामीण लाभार्थी त्रस्त हैं।कोटेदार की दबंगई के चलते ग्रामीण उसके यहां से राशन लाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।ग्रामीणों ने राशन विक्रेता कोटेदार पर राशन कम देने तथा दबंग कोटेदार पर गालीगलौज आदि करने की बात कही। निसभी गांव निवासी रामपाल ने बताया कि वह 8/9/2019 की शायं 3 बजे राशन विक्रेता की दुकान राशन लेने गये।जहां पर कोटेदार ने ओवर समय होने का बहाना बता राशन उपभोक्ता को चलता करना चाहा जिस पर रामपाल ने ओवर समय न होने की बात कही । जिस पर दबंग कोटेदार भड़क गया और बातों ही बातों में बहस बढ़ गयी जिस पर दबंग कोटेदार ने रामपाल की पिटाई कर दी। जिसकी शिकायत उन्होंने 08/09/2019 को ही पुलिस चौकी राजाबाग व थाना माखी में की लेकिन आज तक कोटेदार के  खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई । शासन और प्रशासन पूरी तरह नतमस्तक नजर आ रहा है ।
       वहीं राजबाबू, राजरानी, श्यामदुलारी, सुन्दरलाल,लक्ष्मीनारायण,प्रेम तेजा, श्रीमती, रामदास, प्रकाशचन्द्र, गंगाराम, राजेशकुमार आदि ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि संबंधित कोटेदार दबंग किस्म के व्यक्ति हैं  और राशन के वितरण में अनियमितता और कालाबाजारी करता है।इतना ही नहीं ग्रामीणों ने बताया कि जो भी व्यक्ति शिकायत करने की बात कहता है सम्बन्धित कोटेदार उसको राशन न देने की,तथा कार्ड निरस्त कराने की धमकी देता है तथा उसे मारने पीटने पर आमादा हो जाता है। जिसकी वजह से उपभोक्ता अपना राशन नहीं लेने जा पाते हैं और कोटेदार खूब भृष्टाचार करता रहता है । उन्होंने यह भी बताया कि राशन वितरण का कोई समय नहीं है । संबंधित कोटेदार व पूर्ति निरीक्षक की मिलीभगत से उपभोक्ताओं के यूनिट काटने का भी काम बहुत जोरों से किया जा रहा है ।

संवादाता निजामुद्दीन तहसील हसनगंज

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.