दाह संस्कार में गये युवक की गंगा स्नान करते समय नदी में डूबने से हुई मौत

उन्नाव/बांगरमऊ
बांगरमऊ तहसील क्षेत्र के नानामऊ घाट पर अपने एक संबंधी के दाह संस्कार के लिए आया एक युवक उस समय गंगा में डूब गया जब वह अंतिम संस्कार करने के उपरांत गंगा में स्नान के लिए उतरा। बांगरमऊ कोतवाली प्रभारी अरविंद सिंह ने तत्काल मौके पर पहुंचकर गोताखोरों की व्यवस्था करके शव की छानबीन शुरू करवाई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत रात गंज मुरादाबाद निवासी राजा बाबू पुत्र भूरा की मृत्यु हो गई थी। जिसका दाह संस्कार करने के लिए मृतक के परिजन व रिश्तेदार नानामऊ घाट पहुंचे थे। मृतक राजाबाबू की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए गंज मुरादाबाद की नगर पंचायत में सफाई कर्मचारी के पद पर तैनात युवक अमन उम्र 18 साल पुत्र राजू बाल्मीकि भी आया था। दाह- संस्कार करने के बाद अमन गंगा स्नान हेतु गंगा नदी में उतरा।
गहराई का अंदाजा ना होने के कारण अमन का संतुलन बिगड़ गया और वह डूबने लगा। कोई कुछ समझ पाता तब तक अमन गंगा में डूब चुका था। सूचना पाकर मौके पर कोतवाली प्रभारी बांगरमऊ अरविंद सिंह पहुंचे। श्री अरविंद ने तत्काल गोताखोरों की व्यवस्था करके मृतक के शव की खोजबीन शुरू करवा दी। बड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने अमन का शव बरामद किया असमय हुए इस हादसे से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

 रिपोर्ट मोहम्मद इदरीश उन्नाव

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.