गरीबों के हक पर दबंग ग्राम प्रधान डाल रहे डाका, नही कोई सुविधाये

गरीबों के हक मार रहे हैं अंबहरा ग्राम पंचायत के  दबंग ग्राम प्रधान सिद्धनाथ मिश्रा

उन्नाव विकासखंड सफीपुर के अंतर्गत/ गरीब निर्बल असहाय व्यक्ति अपनी जिंदगी को कैसे गुजर बसर करते हैं यह तो आपके संज्ञान  होगा।
 गरीब किसान रात रात जागकर आवारा पशुओं से बचा रहे हैं अपनी फसले फिर भी एक वक्त की रोटी नसीब नहीं हो पाती गरीब परिवार को।
प्रधानमंत्री का कहना है सबका साथ सबका विकास। वहीं ग्राम वासियों का कहना है सरकार से लेकर सचिव, ग्राम प्रधान द्वारा हम ग्राम वासियों को सताया जा रहा हैं। एक तरफ सरकार द्वारा छोड़ी गई अन्ना मवेशियों से परेशान है हम ग्रामवासी वहीं दूसरी तरफ ग्राम प्रधान की दबंगई से नहीं मिल पा रहा है हम ग्राम वासियों को हमारा हक।

आईए आपको दिखाते हैं इस गांव में सिद्धनाथ मिश्रा दबंग ग्राम प्रधान की हकीकत

मैनेज के खेल में कितना माहिर हैं  डीएम से लेकर  निम्न स्तर के अधिकारियों को पैसो के बल मैनेज करने की खुले आम दे रहे धमकी अम्बहरा ग्राम प्रधान सिद्धनाथ मिश्रा

  ग्राम पंचायत अम्बहरा विकासखंड सफीपुर  गरीबों के हक मार रहे दबंग ग्राम प्रधान सरकार के नियमों का कर रहे  है उल्लंघन।

गत महीनों पूर्व 11/ 2018 को ग्राम प्रधान सिद्धनाथ मिश्रा द्वारा शौचालय मानक के अनुरूप किए गए कार्यों की और सरकारी पैसों का किए गए गबन और बंदरबांट की जांच के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया गया। शिकायत में मुख्य रूप से ग्राम प्रधान सिद्धनाथ मिश्रा एवं सचिव श्री रघुवीर श्री अमन यादव ग्राम पंचायत अधिकारी को मानक के अनुरूप किए गए कार्य से दोषी और सरकारी पैसों का गमन बंदरबांट का आरोप लगाया। और इनके विपरीत किए गए मानक कार्यों की जांच करवाने की मांग की गई।

जिलाधिकारी उन्नाव 753/54 दिनांक 28 /11/ 2018 द्वारा प्रस्तुत आख्या अनुसार स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजनाओं के अंतर्गत ग्राम पंचायत अंबहारा मे लक्ष्य को संक्षेप निर्मित शौचालय जांच हेतु जांच अधिकारी जिला उद्यान अधिकारी एवं श्रीसी नारायण द्विवेदी जिला समन्वयक उन्नाव द्वारा प्रस्तुत संयुक्त निरीक्षण के आदेश दिए और ग्राम पंचायत में उपयुक्त धनराज के संक्षेप शौचालय निर्माण मानक के अनुरूप कार्य न कराने के लिए प्रधान एवं सचिव रघुवीर सिंह ग्राम पंचायत अधिकारी एवं श्री अखिलेश कुमार एवं ग्राम प्रधान को दोषी सिद्ध किया गया। एवं उत्तर प्रदेश राज अधिनियम द्वारा कानून के तहत कार्रवाई करने के आदेश दिया।
लेकिन ग्राम प्रधान व अधिकारी जिला मजिस्ट्रेट अधिकारी के आदेशों को ताक पर रखकर कर रहे हैं अभी भी अपनी मनमानी। अभी तक ग्राम प्रधान द्वारा कराए गए मानक के विपरीत कार्य और किए गए लाखों रुपए का बंदरबांट की अभी तक जांच नहीं हुई है। ग्राम प्रधान की दबंगई से स्वच्छ भारत मिशन को दिखा रहा है ठेंगा यहां के ग्रामीण सरकार द्वारा दिए जाने वाली योजनाओं से अभी भी पूरी तरह से हैं वंचित।अपनी दबंगई के चलते कोटेदार पर राशन न देने का लगवा रहे अपने चहेतों से झूठा आरोप। ग्राम प्रधान फोन  से बात करने पर खुले आम डीएम एसडीएम एसपी को भी खरीदने की कर रहा है बात और कह रहा है अधिकारियों को हम मैनेज कर लेंगे ग्राम प्रधान सरकार के पैसों के नशे में चूर ग्राम । जिलाधिकारी को संज्ञान में लेते हुए ऐसे दबंग ग्राम प्रधान पर जांच और कार्रवाई के आदेश दे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.