हाईटेक तरीके से शुरू हुआ सरकार की योजनाओं का प्रचार, बस स्टैंड पर लगी एलईडी स्क्रीन

झज्जर व बहादुरगढ़ बस स्टैंड पर लगी स्क्रीन के माध्यम से समय सारिणी के साथ-साथ सरकार की उपलब्धियों पर आधारित कार्यक्रमों का भी हो रहा प्रसारण
झज्जर, 03जुलाई। हरियाणा सरकार के जनकल्याणकारी कार्यक्रमों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए एलईडी स्क्रीन पर विभिन्न योजनाओं पर आधारित लघु फिल्में प्रसारित की जाएंगी। झज्जर व बहादुरगढ़ बस स्टेंड पर इसके लिए छ: एलईडी स्क्रीन लगाई जा चुकी है। इन स्क्रीन पर यात्रियों को बसों के टाइम टेबल के साथ-साथ सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की फिल्में प्रसारित भी की जा रही है।
जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सतीश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा के महानिदेशक श्री समीर पाल सरो के निर्देशानुसार व उपायुक्त संजय जून के मार्गदर्शन में एलईडी स्क्रीन का इस्तेमाल सरकार की नीतियों के प्रचार के लिए किया जा रहा है। सरकार की उपलब्धियों के प्रचार-प्रसार के लिए झज्जर बस स्टेंड पर चार तथा बहादुरगढ़ बस स्टेंड पर दो स्क्रीन लगाई गई है। इन स्क्रीन के माध्यम से दिनभर यात्रियों को परिवहन विभाग से संबंधित उपयोगी जानकारी के साथ-साथ आयुष्मान भारत, अंत्योदय सरल, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, सक्षम हरियाणा, सूक्ष्म सिंचाई आदि योजनाओं के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया जा रहा है।
परिवहन विभाग के महाप्रबंधक महताब सिंह खरब ने बताया कि जिला के झज्जर व बहादुरगढ़ बस स्टैंड पर एलईडी स्क्रीन लगने का यात्रियों को लाभ मिला है। बस स्टैंड से जुड़ी सामान्य पूछताछ से लेकर विभिन्न विभागों की योजनाओं की जानकारी भी यात्रियों को मिल रही है। उन्होंने बताया कि एलईडी स्क्रीन का प्रयोग यात्रियों के मिले फीडबैक के आधार पर अब तक सफल कहा जा सकता है। उन्होंने बताया कि समय-समय पर विभिन्न विभागों की योजनाओं का भी प्रसारण इन स्क्रीन के माध्यम से किया जा रहा है।
------------------------------
कैप्शन : झज्जर बस स्टैंड पर सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए लगाई गई एलईडी स्क्रीन।
-----------------------------
राहगीरी : कई ओपन मंचों के  साथ नये अवतार में होगा राहगीरी कार्यक्रम
--झज्जर शहर में राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन 14 को, प्रशासन ने की विशेष तैयारी
--प्रतिभाएं कार्यक्रम में भागीदारी के लिए उपायुक्त कार्यालय में  दें सकते अपना नाम

मॉडर्न हरियाणा न्यूज - झज्जर, 03 जुलाई

  झज्जर जिला में जनभागीदारी से लोकप्रिय साबित हो रहे राहगीरी कार्यक्रम की इस बार मेजबानी झज्जर शहर की रहेगी। झज्जर शहर में 14 जुलाई को होने वाले कार्यक्रम में इस बार इवेंट को स्पेशल कलरफुल बनाने की तैयारी चल रही है। उपायुक्त संजय जून ने 14 जुलाई को आयोजित होने जार रही राहीगीरी कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आमजन की भागीदारी बढ़ाने और प्रतिभा को अवसर देने के लिए कई ओपन मंच बनाए जाएंगे। इन मंचो के माध्यम से जिला की उभरती हुई प्रतिभाओं को  गायन, सोलो व ग्रुप डांसिंग, एंकरिंग,स्कीट आदि क्षेत्र में अपनी प्रतिभा प्रस्तुति का अवसर मिलेगा। राहगीरी कार्यक्रम केा आयोजित करने का ध्येय तनाव रहित जीवन शैली को अपनाना है। राहगीरी कार्यक्रम में स्वस्थ्यता से संबंधित कार्यक्रमों के साथ मनोरंजन से भरपूर कार्यक्रम रखे गए हैं।
         उपायुक्त संजय जून ने राहगीरी कार्यक्रम के लिए झज्जर शहर वासियों को आमंत्रित करते हुए कहा कि इस बार का आयोजन पिछली बार की तुलना में थोड़ा हटकर होगा। मुख्य स्टेज के साथ-साथ इस बार इवेंट वाइज स्टेज तैयार किए जाएंगे। जिनमें कल्चर प्रोग्राम के लिए अलग, योगा, जिम्नास्टिक व अन्य खेल गतिविधियों के अलग-अलग स्टेज लगाए जाएंगे। साथ ही इस बार आयोजन स्थल की मुख्य सडक़ को ट्रैफिक से मुक्त रखा जाएगा ताकि लोगों को साइक्लिंग व अन्य गतिविधियों के प्रति प्रेरित किया जा सके। 
उन्होंने बताया कि 14 जुलाई की सुबह छ: बजे आरंभ होने वाले इवेंट में इस बार पौधरोपण के साथ-साथ जल संरक्षण को भी शामिल किया गया है। साथ ही स्वास्थ्य विशेषज्ञ गर्मी के मौसम में बरती जाने वाली एहतियात के बारे में भी जागरुकता संदेश देंगे। ऐसे में संडे की छुट्टी को मीनिंगफुल बनाने के लिए राहगीरी एक मेगा इवेंट साबित होगा। उन्होंने कहा कि शहरवासियों को अधिक से अधिक इस इवेंट में भागीदारी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एकंरिंग अन्य प्रकार की प्रतिभा के धनी युवा मंच संचलान व परफोरमैंस देने के लिए भी अपना उपायुक्त कार्यालय में राहगीरी कार्यक्रम से जुड़े आशीष पोपली को दे सकते हैं।
----------------------
कैप्शन : संजय जून, डीसी झज्जर
-----------------------
प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री आज करेंगे सुहरा गांव का दौरा

माडर्न हरियाणा न्यूज - झज्जर,

 प्रदेश के कृषि एवं किसान कल्याण, विकास एवं पंचायत, खनन एवं भूगर्भ विज्ञान, पशु एवं मत्स्य पालन मंत्री औम प्रकाश धनखड़ वीरवार चार  जुलाई को बादली विधान सभा क्षेत्र के गांव सुराह में सुबह दस बजे आयोजित सम्मान समारोह में शिरकत करेंगे। प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कृषि मंत्री इस उपरांत ग्रामीणों की समस्याएं सुनेंगे। कैबिनेट मंत्री के दौरान संबधित विभागों के अधिकारी भी उपस्थित रहेंगे।
फोटो : औम प्रकाश धनखड़  कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री हरियाणा सरकार।
-----------------------
जिला जेल झज्जर में किया लोक अदालत का आयोजन : अंकिता शर्मा

मॉडर्न हरियाणा न्यूज - झज्जर,

हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, पंचकूला के नेशनल प्लान ऑफ एक्शन कैलेंडर-2019 के अनुसार व जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के चेयरमैन कमलकांत के निर्देशानुसार बुधवार को जिला जेल झज्जर में लोक अदालत का आयोजन किया गया।
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, झज्जर की सचिव अंकिता शर्मा ने बताया कि लोक अदालत में विभिन्न न्यायलयों से संबंधित 13 क्रिमिनल केस रखे गए जिनमें से 5 केसों का निपटारा किया गया। सचिव अंकिता शर्मा ने कारागर का निरीक्षण किया तथा मौजूद बंदियों की समस्याएं सुनी। सचिव ने जेल अधीक्षक से लिगल एड काउंसिल की नियमित उपस्थिति बारे भी जानकारी प्राप्त की तथा हिदायत दी की यदि कोई लिगल एड काउंसिल अपनी ड्यूटी के लिए न आए तो उसके बारे में ऑफिस में शिकायत की जाए। सचिव ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा दी जा रही मुफ्त कानूनी सहायता के बारे में भी बताया।
-----------------------
कैप्शन = झज्जर जेल में लगी लोक अदालत में सुनवाई करती डालसा सचिव अंकिता शर्मा।
-----------------------

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.