एच. ई. ओ. द्वारा ₹500 प्रति माह मांगे जाने से नाराज आशा संगिनी तथा आशा बहुओं ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जमकर हंगामा काटा

हिलौली उन्नाव:-
एच.ई.ओ. द्वारा ₹500 प्रति माह मांगे जाने से नाराज आशा संगिनी तथा आशा बहुओं ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर जमकर हंगामा काटा। और प्रभारी चिकित्सा अधिकारी राकेश यादव को सामूहिक एक ज्ञापन सौंपा।
मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हिलौली में एच. ई.ओ. पद पर तैनात कर्मचारी अमर सेन विकास द्वारा आशा संगिनी तथा आशा बहुओं से प्रति माह ₹500 की मांग की गई। ₹500 न देने पर कई तरह की धमकियां दी गई। जिससे आशा संगिनी व आशा बहुओं में नाराजगी फैल गई। और नाराजगी आक्रोश में बदल गई। लगभग आधा सैकड़ा से अधिक आशा संगिनी व आशा बहुओं ने भ्रष्ट कर्मचारी के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर हंगामा काटा। आशा संगिनी तथा आशा बहुओं ने गांव गांव में काम करने बच्चों के टीकाकरण तथा गर्भवती महिलाओं को अस्पताल लाने और ले जाने की जिम्मेदारियों का हवाला देती रही। क्षेत्र में धरातल पर काम करना कठिन हो जाता है। और हम लोगों को मिलता ही कितना है। इस पर तैनात कर्मचारी ने ऊंचे स्वर में कहा कि यदि आप लोग प्रति महीने ₹500 नहीं देती है। तो आप लोगों का कोई भी कार्य नहीं किया जाएगा। बड़ी देर तक कार्यकार्तिया आशा संगिनी निवेदन करती रही। मगर उक्त कर्मचारी का दिल नहीं पसीजा। और आशा संगिनिओं तथा आशा बहुओं को धमकाने लगा। कर्मचारी के ऐसे व्यवहार से आशा संगिनी और आशा बहुए आक्रोशित हो गई। और पीएचसी पर हंगामा काटा। घंटों चले हंगामे को किसी तरह से शांत कराया गया। आक्रोशित आशा संगिनी तथा आशा बहुओं ने आधा सैकड़ा से अधिक हस्ताक्षर युक्त शिकायती प्रार्थना पत्र प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को सौंपा। जिसमें रंजीता, सीमा देवी, अर्चना, प्रेमा देवी, सुमन देवी, विजय कुमारी,चन्द्रावती,माया तिवारी, किरण देवी व संगीता देवी तथा आधा सैकड़ा से अधिक आशा उपस्थित रही।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.