बच्चों को हवस का शिकार बनाने वाला मौलाना हुआ गिरफ्तार

तिरुवनंतपुरम, जीएसऐ। केरल पुलिस ने यौन शोषण के आरोप में एक मौलाना को हिरासत में लिया है। 63 वर्षीय मौलाना कोट्टायम के एक मदरसे में मुस्लिम बच्चों को पढ़ाता है। उस पर आरोप है कि वह कई सालों से यहां पढ़ने वाले बच्चों को हवस का शिकार बनाता रहा है।
गौरतलब है कि केरल नन रेप केस भी काफी चर्चाओं में है। 2018 में केरल में रहने वाली एक नन ने जालंधर बिशप हाउस के बिशप फ्रेंको मुल्लकल पर बलात्कार का आरोप लगाया था। नन का आरोप था कि बिशप फ्रेंको मुल्लकल ने 2014 से 2016 के बीच कई बार उससे दुष्कर्म किया।
इस मामले में पिछले दिनों ही मुलक्कल केरल की पाला कोर्ट में पेश हुआ था। इस मामले में केरल पुलिस की एसआइटी ने जालंधर डायोसिस के पूर्व बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ दो हजार पेज की चार्जशीट दायर की थी।
चार्जशीट में मुलक्कल के खिलाफ आइपीसी की धारा 342 (गलत तरीके से बंद रखने), 376सी (पद का दुरुपयोग कर यौन संबंध बनाने), 377 (अप्राकृतिक यौन संबंध) और 506(1) (धमकी) के तहत आरोप लगाए थे। चार्जशीट में 83 गवाह भी बनाए गए हैं। जिनमें एक आर्कबिशप, तीन बिशप के साथ 11 पादरी और 25 नन भी शामिल हैं।
इनमें दस गवाहों ने सीआरपीसी के सेक्शन 164 के तहत मजिस्ट्रेट के आगे बयान भी दर्ज कराए हैं। बयान दर्ज करने वाले सात मजिस्ट्रेट भी इस केस में बतौर गवाह शामिल हैं। नन ने सितंबर 2017 में बिशप मुलक्कल पर आरोप लगाए थे। जिनकी जांच के बाद 28 जून 2018 को मुलक्कल के खिलाफ केस दर्ज हुआ और 21 सितंबर को उसे गिरफ्तार कर लिया था। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.