नेपाल मे विप्लव नेता की पुलिस द्वारा हत्या किये जाने के विरोध मे नेपाल बन्द


 बुटवल भैरहवा ,नारायण घाट काठमान्डू , बीरगंज मे  बसो ट्रकों में आगजनी तोड़फोड़ भारतीय टुरिस्ट बाडर पर डर से रुके। नेपाल मे  सुरक्षा की कोई गारन्टी नही  
ए कुमार पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में नेत्रविक्रम चंद विप्लव समूह ने आज सोमवार को नेपाल बंद का आह्वान किया है। जिसके कारण भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर से  भारतीय टूरिस्ट बस, भारतीय  बाडर पर ही रूके पडे है ।नेपाल के प्रमुख मार्गों से यात्रा करना खतरे से खाली नही है वाहन नही चले  यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
 वही आज संसद भवन मे नेपाल के गृहमन्त्री रामबहादुर थापा बादल ने कहा की विप्लव नेत्र बिक्रम चंद के साथ कुछ राजनीतिक पार्टियां और सांसद मिले हुये है । जिसकी वजह से विप्लव कार्यकर्त्ता सरकार विरोधी कार्य कर रहे है । आज संसद भवन मे पूर्व गृहराज्य मन्त्री देवेन्द्र राज कडेल ने कहा कि गृह मन्त्री सदन को बताये की कौन कौन सांसद विप्लव से मिले हुये है । काफी समय तक बिस्फोट के बारे में भी चर्चा हुई ।सोमवार आज विप्लव समूह का उल्लंघन करने वाले लोगों को उन्होंने निशाना बनाया, वाहनों में आगजनी तोड़फोड़ के साथ ही राज्य के कई प्रमुख मार्गों पर बम रखकर लोगों को आतंकित किया है । राष्ट्रीय राजमार्ग सहित कई स्थानों पर आवागमन पूर्ण रूप से ठप है ।
बता दें कि रविवार की देर शाम को नेपाल की राजधानी काठमांडू में नेत्र बिक्रम चंद विप्लव समूह ने आतंक मचाते हुए तीन स्थानों पर सीरियल बम ब्लास्ट किया जिसमें 7 की मौत हो गई 6 लोग घायल हो गए हैं।
 बंदी के दिन बंदी का उल्लंघन करने वाले लोगों को उन्होंने अपना निशाना बनाया इस क्रम में मकवानपुर में दो ट्रकों में आग लगा दिया, नवलपुर में एक ट्रक चालक पर पेट्रोल बम फेंक कर उसे घायल कर दिया है। जबकि सुर्खेत में एक यात्री बस में आग लगा दिया है ।
इस तरह से करीब आधा दर्जन स्थानों पर वाहनों में तोड़फोड़ कर प्रमुख मार्गों पर बम रख कर लोगो हम जन को आतंकित किए जाने की खबर है।

बताते चले की नेपाल में सरकार से अलग रहे विप्लव माओवादी गुट के युवा संगठन के कार्यकर्ता तीर्थ राज घिमिरे को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, गिरफ्तारी के दौरान ही उसकी हत्या कर दी गई। हत्या के विरोध में आज नेपाल बंद का आह्वान किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.