पत्रकार को सोशल मीडिया पर धमकी देने पर, आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज


हरदोई। सोशल मीडिया के फेसबुक प्लेटफार्म पर एक यूजर द्वारा पत्रकार के खिलाफ अभद्र व अश्लील पोस्ट डालने की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। पुलिस उन यूजर्स की भी तलाश में है जिन्होंने पोस्ट पर उसका समर्थन कर अभद्र व अमर्यादित कमेंट किये हैं।
दरअसल पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र के अनुसार हरदोई के एक समाचार पत्रिका के पत्रकार हरिश्याम बाजपेयी के विरुद्ध 03 मई को रुद्रेन्द्र अवस्थी नाम के फेसबुक यूजर ने अपनी आईडी से अभद्र एवं अमर्यादित पोस्ट अपलोड की। पोस्ट पर रुद्रेन्द्र व उसके अन्य साथियों ने गालियों का प्रयोग करते हुए पत्रकार को जानमाल का नुकसान पहुंचाने की धमकी दी है। इस तरहं उक्त फेसबुक यूजर्स ने एक प्रतिष्ठित समाचार पत्रिका के पत्रकार को सामाजिक क्षति पहुंचाने का कृत्य किया है। बताया गया कि रूद्रेन्द्र पुत्र कृष्ण कुमार अवस्थी हरदोई शहर के सांडी रोड का निवासी है।

फिलहाल कोतवाली शहर पुलिस ने पत्रकार की शिकायत पर उक्त आरोपी व उसके साथियों के विरुद्ध सूचना एवं प्रौद्योगिकी अधिनियम व पत्रकार को गाली गलौज करने व जान से मार देने की धमकी संबंधी विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को रुद्रेन्द्र व उसके साथियों की तलाश है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.