बदहाल सड़कें अपनी बदहाली पर बहा रही हैं आंसू

उन्नाव विकासखंड हसनगंज क्षेत्र के अंतर्गत।


बदहाल सड़कें अपनी बदहाली पर बहा रही हैं आंसू


सकतपुर ग्रामीणों ने मार्ग निर्माण हेतु मुख्यमंत्री से की शिकायत


मुख्य मार्ग बड़े-बड़े गड्ढों में हो रहा तबदिल।


उन्नाव ग्राम सकतपुर विकासखंड हसनगंज क्षेत्र के अंतर्गत मुख्य मार्ग पूरी तरह से हुआ जरजर । यह मुख्य मार्ग पर अपनी बदहाली पर बहा रहा है आंसू ।
आइए आपको बताते चलते हैं सकतपुर से मियागंज जाने वाला मार्ग के हाल यह मुख्य मार्ग 15 वर्षों पूर्व जिला पंचायत द्वारा निर्माण कराया गया था सिर्फ 2 किलोमीटर ही मार्ग का डामरीकरण किया गया था और उसके आगे 3 किलोमीटर खड़ंजा मार्ग है जो मियागंज संडीला उन्नाव मार्ग में संपर्क है इस मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों विद्यार्थी यो का आवागमन प्रतिदिन होता है विद्यार्थियों और राहगीरों को मियागंज संडीला बांगरमऊ जाने के लिए आए दिन बहुत दिक्कतें झेलनी पड़ती है।
राहगीरऔर ग्रामवासी हादसों के होते हैं शिकार प्रतिदिन।
इस मुख्य मार्ग पर डामर का तो नामोनिशान ही नहीं पत्थर भी निकल गए हैं ।
मुख्य मार्ग में बड़े-बड़े खड्डेसे भरा हुआ है। और मार्ग का नीचे तह जो खड़ंजा है वह भी नजर आ रहा है।
इस मुख्य मार्ग से कई गांव का होता है प्रतिदिन आवागमन।
मुंशीगंज ,सकतपुर ,मरोचा, निजामपुर, सुरावली, भभाऊ, बनौनी ,सारंग हार और इत्यादि गांव भी इस मुख्य मार्ग उन्नाव संडीला मार्ग में संपर्क है।जनसुनवाई केंद्र से जिला अधिकारी उन्नाव शिकायत करने के बाद भी नहीं हुई कोई कार्रवाई। आक्रोशित ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग का निर्माण व मरम्मत के लिए मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन से मांग की है। सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद इदरीश , पूर्व ग्राम प्रधान,राम सजीवन , शिव बरन, दुलारे, प्रकाश, कल्लू, सरजू, गुलजारी, संजय, सूबेदार, रामू, अब्बास अली, चांद, अब्दुल हसन ,अजमत अली, याकूब ,यूसुफ, चांद आलम, मुस्ताक, तौफीक, रियाज, कमलेश, ठाकुर सिंह, बाबूलाल मरोचा , महेश, सलीम ,गुलशेर अली और समस्त ग्रामीणों व क्षेत्रवासियों ने मार्ग निर्माण और मरम्मत की मांग की और सराहनीय कार्य बताया। जल्द से जल्द मुख्य मार्ग निर्माण मरम्मत किया जाए जिससे विद्यार्थी को विद्यालय समय से पहुंचने में सुविधा हो सके और ग्रामीण क्षेत्र वासी यो को मियागंज संडीला बांगरमऊ सुचारू रूप से आवागमन कर सकें।

रिपोर्ट निजामुद्दीन हसनगंज

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.